Let's Talk Forum


Sex

Posted by Ajitlove2020

आंटी जी प्रणाम मेरा नाम अजित कुमार है में गुड़गाव में रहता हूं मेरा समस्या या हैं कि मेरी सादी को 9 साल हो गया है और 2 बच्चे भी है मेरी वाइफ को अब सेक्स की इक्षा बहुत कम होती है हैं और में उसका उल्टा हूं में क्या करूं कभी कभी तो 15 -15 दिन हो जाते है में उसको धोखा नहीं देना चाहता में बहुत डिप्रेशन हूं कोई उपाय बताएं

Answer
0

हम आपकी समस्या समझ रहे हैं दोस्त। चलिए बात करते हैं, हाँ दोस्त धोखा देने की सोचना भी केवल इस रिश्ते को बिगड़ना या ख़त्म करना हो सकता है। इसलिए उसे भूल ही जाइये तो बेहतर।
अब सोचिये वो २ बच्चों की माँ हैं और आप उनके पिता जिसमें कोई संदेह नहीं है कि आप उससे जुड़ी ज़िम्मेदारियों को समझते होंगे। लेकिन जब महिला बीवी से माँ बन जाती है तो उस पर घर, बच्चों की ज़िम्मेदारियों का बोझ इतना बढ़ जाता है कि जो पति, घर के लोगो को दीखता तो है लेकिन उनका साथ देने की जगह उनसे उसे ठीक से करने की अपेक्षा की जाती है बस!

एक बच्चे को जन्म देना दर्द भरा तो हो ही सकता है लेकिन भावनात्मक तौर पर भी माँ पर बहुत असर डालता है कई बार अच्छा तो कई बार बुरा। नए बच्चे की ज़िम्मेदारी, शारीरिक दर्द और पूरे दिन के बाद जब महिला बिस्तर पर लेटती हैं तो शायद दिमाग में सेक्स नहीं बल्कि नींद पूरी करने की लालसा हो सकती है, इससे पहले की बच्चा फिर दूध के लिए उठ जाये।

वहीँ कुछ महिलाएं बच्चा पैदा करने के बाद डिप्रेशन में जा सकती हैं जिसे पोस्टपार्टम डिप्रेशन कहते हैं। शरीर मैं हार्मोनल बदलाव के बाद शरीर में इस तरह की भावनाओं का ऊपर नीचे होना स्वाभाविक होता है।

अब आप यह कर सकते हैं की उनकी दिनचर्या नोटिस कीजिये, और सोचिये की आप उन्हें कहाँ कैसे मदद कर सकते हैं, उनसे बात कीजिये सेक्स के अलावा भी की वो क्या महसूस करती हैं ,वो कैसी हैं वगहैरा। शायद इन बातों से ही सही उन्हें मदद मिलेगी।

आप क्या कहते हैं? यह भी पढ़िए:
https://lovematters.in/hi/pregnancy/sex-after-childbirth-top-five-facts

Thanks!

Kiran Ki Rai.