Let's Talk Forum


Sex

Posted by Jk1991

Ma'am मेरा लिंग खड़ा नहीं होता है और तनाव भी नहीं आता पिछले एक महीने से , मेरी शादी भी होने वाली है । मैं बहुत परेशान हु । कृपया मेरी मदद किजिए । मैं आपका आभारी रहूंगा ।

Answer
moderator love-matters
0
Auntyji
0

कोई इलाज बताइए कृपया

moderator love-matters
0

JH1991 puttar,
बहुत सारी चीजें हैं, जो लिंग तनाव समस्या का कारण बन सकती हैं। उनमें से कुछ- दवाओं और दवाओं का एक साइड-इफेक्ट हो सकता है, या न्यूरोलॉजिकल समस्याओं, मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हृदय रोग या हार्मोनल असंतुलन, या पर्याप्त टेस्टोस्टेरोन का ना होना भी एक कारण हो सकता है। लेकिन लिंग तनाव समस्या के मनोवैज्ञानिक कारण भी हो सकते हैं। यदि कोई व्यक्ति वास्तव में तनावग्रस्त या दबाव में हो, तो यह समस्या ईडी यानी लिंग तनाव समस्या को जन्म दे सकती है। आपसी संबंधों में आने वाली समस्याएं या अपने बारे में असुरक्षित महसूस करना भी लिंग तनाव समस्या का कारण बन सकता है। इसलिए जब आपको इरेक्शन डिपार्टमेंट में कोई समस्या आ रही है, तो यह पता लगाने के लिए कि समस्या का कारण क्या है, डॉक्टर को दिखना अच्छा रहता है।
और पुत्तर कहीं तू ज़्यादा शराब तो नहीं पी रहा? ज़िम्मेदारी से पी जाने वाली कम मात्रा में शराब ठीक है, लेकिन जहाँ ज़्यादा होने लगे तो नुकसानों कि लम्बी लिस्ट बन जाती हैI
इसके साथ है अगली बुराई, धूम्रपानI मुझे तो बेटे व्यक्तिगत रूप से धूम्रपान से नफरत है ही, लेकिन धूम्रपान से लिंग उत्तेजन से जुडी समस्या भी बढ़ती हैI क्या तुझे कोई और तकलीफ तो नहीं है? डायबिटीज? तनाव? कोई थकान? या कहीं कोई दवा तो नहीं चल रही? इन सब के चलते शरीर का सामान्य रहना कभी कभी मुश्किल होता हैI इन तकलीफों के कारण तो कई बार इंसान ठीक से खड़ा नहीं हो पता, तो फिर....है ना? थोड़ी जीवन शैली कि बदलाव लेकर देख बेटा. थोड़ा व्यायाम, जॉगिंग, योगा जो भी तुझे सही लगेI
डॉक्टर को दिखना और यह पता लगाना महत्वपूर्ण है कि समस्या क्या है। कारणों को जानकर लिंग तनाव समस्या का इलाज करने में मदद मिलती है। व्यायाम भी कई मामलों में लिंग तनाव समस्या की समस्याओं को दूर करने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, सिल्डेनाफिल साइट्रेट (वियाग्रा के रूप में बेची जान वाली) जैसी दवाएं भी एक अच्छा विकल्प हो सकती हैं। लेकिन यह सब दवाएं डॉक्टर से पूछे बिना कभी नहीं लेनी चाहिए।

अन्य दवाओं को लिंग में इंजेक्ट किया जा सकता है। वहीं लिंग पंप भी आते हैं जो इरेक्शन में मदद करते हैं और अंतिम उपाय के रूप में सर्जरी तो है ही, जो समस्या दूर कर सकती है। कभी-कभी, सेक्स के दौरान एक पेनिस रिंग (काक रिंग) पहनने से भी इरेक्शन को बनाए रखने में मदद मिल सकती है। इसके अलावा, धूम्रपान छोड़ने और शराब पर कटौती करने से भी इस समस्या से निजात मिल सकती है। यदि ED की मनोवैज्ञानिक समस्या है, तो प्लेसबो ड्रग्स वास्तव में अच्छी तरह से काम करती हैं। और इसमें मनोचिकित्सा बहुत प्रभावी तरीके से काम करती है।
लिंग तनाव समस्या का यह मतलब बिलकुल नहीं है की आप अपने साथी को आकर्षित नहीं कर सकते हैं। या यह बहुत अधिक हस्तमैथुन या अत्यधिक रूप से पोर्न देखने का साइड-इफेक्ट है। इसके अलावा, यह एक मिथक है कि लिंग तनाव समस्या दवा आपको कई घंटों तक लगातार इरेक्शन देगी, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या करते हैं। आदर्श रूप से, आपको केवल तब ही इरेक्शन मिलेगा जब आप उत्तेजित होंगे। और लिंग तनाव समस्या की समस्या होने से एक रोमांचक सेक्स जीवन का अंत नहीं होता है - उपचार के बहुत सारे विकल्प उपलब्ध हैं! डॉक्टर से मिल लो जल्दी बेटा !

Auntyji
0

Mam I want to talk to u personaly . Please give me alternative of that