Sex

Posted by AnshuP

मेरी शादी होने वाली है मै जानना चाहता हूं कि शादी की पहली रात में सेक्स के दौरान लड़की को दर्द होता है। वो इसके कारण अगर तैयार नहीं हुई तो।
दूसरी बात कि सेक्स के बाद वीर्य अगर उसकी योनि में गिर गया और अगले दिन भी सेक्स के बाद वीर्य योनि में ही रहा 48 घंटे हो जायेगे।
उसके बाद क्या अनवॉन्टेड 72 देने से दिक्कत होगी या फिर प्रेग्नेंट होने की संभावना है। हम चाहते है कि शादी के कुछ दिन तक अंदर ही स्खलित हो। मगर 1 ईयर के बाद बच्चा प्लान करना चाहता हूं कृपया कोई उपाय बताए।

Answer
0

जी नहीं ज़रूरी नहीं है कि पहली बार सेक्स में महिला को ब्लीडिंग होगी ही, ना ही यह ज़रूरी है। उन पर इस तरह का कोई प्रेशर नहीं होना चाहिए, न ही उनसे यह अपेक्षा। यह सही नहीं। इस बारे में नीचे पूरी जानकारी के साथ एक लिंक शेयर कर रहे हैं पढ़ लीजिये। अनवॉन्टेड 72 एक आपातकालीन गोली है, जिसका इस्तेमाल केवल एमर्जेन्सी की स्थिति में ही होना चाहिए जैसे की कंडोम का फट जाना या भूल जाना , या रेगुलर गर्भनिरोधन भूल जाना। इसमें हॉर्मोस अधिक मात्रा में होते हैं, इससे महिला के पीरियड्स प्रभावित हो सकते हैं इसलिए इनका लापरवाही से इस्तेमाल बिलकुल मत कीजिये।

वीर्य अंदर भी छोड़ना चाहते हैं लेकिन प्रेगनेंसी नहीं चाहते, यह मुश्किल है-संभव है लेकिन इसके लिए कंडोम के अतिरिक्त दूसरे गर्भनिरोधन विकल्प का चुनाव करना होगा-जो की केवल आपकी वाइफ को ही लेने होंगे। लेकिन इससे कंडोम की तरह यौन संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिलती।

अंत में आप यह समझिये कि अभी तक आप वही कह रहे हैं जो आप चाहते हैं, लेकिन उनका क्या? इनसबमें उनकी भी सहमति ज़रूरी है। और कंडोम का इस्तेमाल एक बहुत आसान तरीका है, जो आप दोनों ही कर सकते हैं, केवल एक को इसका प्रेशर झेलने की ज़रूरत नहीं।

यह सभी जानकारी तसल्लीबक्श पढ़िए, कोई सवाल हो तो लिखिए:
https://lovematters.in/hi/birth-control/types-of-birth-control/emergency...
https://lovematters.in/hi/birth-control/chosing-the-right-birth-control/...
https://lovematters.in/hi/oral-contraceptive-pills-birth-control-pills-p...
https://lovematters.in/hi/birth-control/what-is-contraceptive-injection
https://lovematters.in/hi/birth-control/what-are-condoms
https://lovematters.in/hi/making-love/virginity/virginity-myths-busted
https://lovematters.in/hi/making-love/virginity/female-virginity-top-fiv...

फिर भी कोई संदेह हो तो वापिस लिखिए!

Kiran Ki Rai.